आरुषि निशंक को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से सराहना मिलीएक अभिनेता, निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अरुषि निशंक कई उपलब्धियां रखती हैं ।

इससे उन्हें न केवल पूरे भारत में प्रशंसा मिली, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली। अब उनके गृह राज्य उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी आरुषि की जमकर तारीफ की है।

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दिव्य सौंदर्य “देवभूमि” का है, और अब, जब मुख्यमंत्री पुश्खर सिंह धामी ने अरुषि के ड्रीम प्रोजेक्ट ” कफल ” के सेट की शोभा बढ़ाई, जो डिज्नी+हॉटस्टार द्वारा शुरू की गई एक वेब श्रृंखला है, जिसकी शूटिंग नैनीताल में की जा रही है।

वह आरुषि और उनकी टीम की प्रशंसा करना बंद नहीं कर सके।इस बात से प्रभावित होकर कि श्रृंखला ने क्षेत्र की सुंदरता को कितनी अच्छी तरह से कैद किया है, उन्होंने कहा, “सिनेमा समकालीन समय के प्रतिबिंब के रूप में कार्य करता है, यह उन उल्लेखनीय तरीकों को प्रदर्शित करता है जिनसे वह सुंदरता को कैद कर सकता है।”

राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में कई अनछुए परिदृश्यों के साथ, उन्होंने नई नीतियों के कार्यान्वयन की आशा व्यक्त की जिससे फिल्म उद्योग को लाभ होगा।

मुख्यमंत्री ने पहाड़ी राज्य में श्रृंखला बनाने के लिए टीम की सराहना की, और आरुषि के अथक समर्पण और उनकी कला के प्रति प्रतिबद्धता की भी सराहना की।

उन्होंने पहली बार अंतरराष्ट्रीय मंच पर राज्य की सुंदरता को प्रदर्शित करने के उनके अथक प्रयासों की भी सराहना की है।

दयालु शब्दों से अभिभूत होकर, आरुषि ने कहा, “मैं पूरी टीम को उनके समर्पण और कड़ी मेहनत के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देती हूं। उत्तराखंड के एक गौरवान्वित निवासी के रूप में, हम अपनी विरासत में गहराई से जुड़े हुए हैं, और “काफल” का उद्देश्य हमें अपनी जड़ों से फिर से जोड़ना है। इंडिया और भारत के बीच की खाई को पाटना।

यह एक बड़े बदलाव की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”उन्होंने उत्तराखंड को वैश्विक मंच पर बढ़ावा देने के लिए माननीय मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के प्रयासों की भी सराहना की।उन्होंने अब तक की यात्रा का प्रदर्शन करते हुए कहा, “यात्रा दो साल पहले शुरू हुई, जिसमें कई लोग शामिल हुए और कुछ चले गए, लेकिन उत्तराखंड में शूटिंग करने की अटूट इच्छा बनी रही।

55 दिनों की यह शूटिंग एक मील का पत्थर है जिसे पहले किसी भी बड़ी प्रोडक्शन कंपनी ने हासिल नहीं किया है।”अरुशी के अनुसार, “150 से अधिक स्थानीय कलाकार इस परियोजना में योगदान दे रहे हैं, जिससे कुमाऊं क्षेत्र के कई होटलों और स्थानीय व्यवसायों को लाभ हो रहा है।

हमने स्थानीय अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।”आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “हम राज्य और माननीय मुख्यमंत्री के समर्थन के लिए आभारी हैं और क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

“कफल” में दिव्येंदु शर्मा, मुक्ति मोहन और कुशा कपिला जैसे कई स्टार कलाकार शामिल हैं और इसका निर्देशन निर्देशक प्रेम मिस्त्री कर रहे हैं।

इस शो को आरुषि निशंक प्रोड्यूस कर रही हैं।इससे पहले भी, अरुशी जुबिन नौटियाल के गाने “वफ़ आना रास आए” के वीडियो में दिखाई देने के लिए सुर्खियों में रही हैं, जिसे टी सीरीज़ के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर 300 मिलियन से अधिक बार देखा गया था।

उन्हें शिकागो में शीर्ष 20 वैश्विक महिला उत्कृष्टता पुरस्कारों से भी सम्मानित किया गया है।

आरुषि हिंदुओं द्वारा पवित्र मानी जाने वाली गंगा नदी को साफ करने के प्रयासों से भी करीब से जुड़ी रही हैं। वह अपने राज्य में कई पुनर्वनीकरण अभियानों में भी सबसे आगे रही हैं।  इस प्रकार वह वास्तव में एक सशक्त महिला हैं।

आरुषि निशंक को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से सराहना मिलीएक अभिनेता, निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अरुषि निशंक कई उपलब्धियां रखती हैं ।

Print Friendly, PDF & Email