Shivam Roy Prabhakar Says All About His Experience In Bollywood

Shivam Roy Prabhakar Says All About His Experience In Bollywood

लोग तो कहते हैं, उन्हें कहने दो: एक्टर शिवम् रॉय प्रभाकर

आज कल सिनेमा, कुछ और कहें तो बॉलीवुड सबके सिर पर सवार रहता है, अधिकतम युवा एक्टर बनने के सपने देखते है। शाहरुख़ खान से लेकर अमिताभ बच्चन, सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार, सब की एक अपनी संघर्ष की कहानी है।

अगर हम आपसे कहें कि कुछ युवा अभी वर्तमान में भी ऐसे हैं जो इतिहास लिखने वाले हैं, तो क्या आप यकीन करेंगे? आज ऐसे ही एक शख्श को हमने आमंत्रित किया अपने स्टूडियो पर एक इंटरव्यू के लिए, जिनका नाम है- शिवम् रॉय प्रभाकर।आपको बताते चलें कि शिवम् रॉय प्रभाकर को बॉलीवुड से जुड़े हुए मात्र 2 वर्ष हुए हैं जिसमे वह कई बड़े फिल्मो के प्रमोशन के लिए काम कर चुके हैं और एक फिल्म में बतौर अभिनेता उन्होंने अभिनय भी किया है। इस मुलाकात से हमने उनसे कुछ प्रश्न किये जिसके जवाब उन्होंने कुछ इस प्रकार दिए-

प्रश्न:शिवम् जी, नमस्कार! सबसे पहले आपका हमारे स्टूडियो में बहुत स्वागत! हम पहला सवाल करें उससे पहले हम जानना चाहेगे कि आप कहाँ के रहने वाले हैं और आपका पारिवारिक बैकग्राउंड क्या है ?

शिवम् रॉय प्रभाकर: नमस्कार, बहुत शुक्रिया आपका! जी मैं बेसिकली उत्तर प्रदेश के जनपद कासगंज का रहने वाला हूँ। मेरा परिवार एक शिक्षित परिवार रहा है, मेरे दादा जी एक रिटायर्ड प्रिंसिपल हैं और पिताजी हिंदी अध्यापक हैं! इस प्रकार हमारा परिवार शिक्षा से जुड़ा रहा है।

प्रश्न:शिक्षा से याद आया, इंटरव्यू रखने से पहले हमने आपके बारे में बहुत कुछ जानने की कोशिश की थी, जिसमे हमें पता चला था कि आपने 10th स्टैण्डर्ड आपने में 95% मार्क्स प्राप्त किये थे, क्या यह सच है? और यदि हाँ, तो फिर आपने बॉलीवुड में करियर क्यों चुना?

शिवम् रॉय प्रभाकर: हाहा.. ये जहाँ से भी सुना है आपने, बिलकुल सही सुना है, लेकिन 95% नहीं मेरे 94.33% मार्क्स आये थे, और मेरा डिस्ट्रिक्ट में पहला स्थान था, इसके लिए मुझे हमारे मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव जी ने पुरुष्कृत भी किया था।और देखिये जहाँ तक बात बॉलीवुड की है तो मैं आपको बताना चाहूँगा कि एक्टिंग मेरा पैशन है, और एक्टिंग करने में मुझे ख़ुशी मिलती है, मुझे फर्क नहीं पड़ता कि बॉलीवुड में किस लेवल तक पहुंचूगा लेकिंग में यहाँ खुश रहूँगा।

प्रश्न: आपने अब तक क्या क्या काम किया?

शिवम् रॉय प्रभाकर: मैंने अभी तक अभिनय सिर्फ एक ही फिल्म में किया जिसका नाम है- ‘देसी रेसलर: द पॉवर ऑफ़ बुल’ जिसका निर्माण प्रोडूसर एवं अभिनेता भूपेंद्र सिंह जी ने किया है,  फिल्म उत्तर प्रदेश के पहलवानों की पृष्ठभूमि आर आधारित फिल्म है। इसके साथ ही मैं कई और बड़ी फिल्मो के साथ जुड़ा जरुर रहा हूँ, चाहे वो धर्मेन्द्र जी की अभी हाल ही में आई पंजाबी फिल्म “जोरा 10 नम्बरिया” हो या नसीरुद्दीन शाह जी की फिल्म “चार्ली के चक्कर में” हो।

प्रश्न:क्या आपकी कोई आने वाली फिल्म है जिसमे आपने अभिनय किया हो?

शिवम् रॉय प्रभाकर: जी हाँ! एक फिल्म आने वाली है जिसकी अभी शूटिंग चल रही है, जिसका नाम है- कराटे कवच! और इसके साथ ही एक शोर्ट फिल्म भी है जिसका नाम ‘फॉलो रिक्वेस्ट’ है।

प्रश्न: शिवम् जी, इन 2 सालों में जो भी कुछ आपने मुंबई से सीखा, क्या वो आप उन युवाओं के साथ शेयर करना चाहेगे जो मुंबई जाकर अपनी शुरुआत करना चाहते हैं?

शिवम् रॉय प्रभाकर: अरे आप मुझे शर्मिंदा कर रहे हैं.. हाहा ! मैं अभी इतना बड़ा एक्टर नहीं कि कोई एक्सपीरियंस शेयर करूँ। लेकिन फिर भी एक बात मैं जरुर कहना चाहूँगा जिसका जिक्र आपने बिलकुल भी नहीं किया। अगर आपको वाकई में कुछ करना है तो सिर्फ अपने मन की बात मानिये। समाज क्या कहता है, इस बात की फ़िक्र बिलकुल भी मत कीजिये क्योंकि अगर आपने समाज की बात सुनी या उन लोगो की बात सुनी तो आप वही रह जायेंगे। और दूसरी सबसे बड़ी बात कोई आपसे इर्ष्या करने लगे तो इसका मतलब है कि तुम कुछ अच्छा कर रहे हो! लोग तो कहेंगे, उन्हें कहने दो।

Print Friendly, PDF & Email

Comments are closed.